rrvskkrपूर्वावलोकन

स्टीव जेन्सेन के बारे में

स्टीव जेन्सेन
हार्टलैंड हॉकी के मालिक और निदेशक

स्टीवन जेन्सेन एक पूर्व पेशेवर आक्रामक आइस हॉकी खिलाड़ी हैं, जो 1976-82 तक नेशनल हॉकी लीग में 438 खेलों में दिखाई दिए। 35 से अधिक वर्षों के लिए, स्टीव ने प्रतिष्ठित हार्टलैंड हॉकी कैंप के संस्थापक मालिक और निदेशक के रूप में कार्य किया है। इसके अतिरिक्त, स्टीव ने एक प्रमाणित हॉकी अधिकारी के रूप में 17 वर्षों तक यूएसए हॉकी की सेवा की। 1985-98 तक, उन्होंने 1,500 से अधिक यूएसए युवा हॉकी खेलों में भाग लिया।



करियर के मुख्य अंश

1976 अमेरिकी ओलंपिक हॉकी टीम

स्टीव ने 52 गोल के साथ गोल स्कोरिंग में अमेरिकी ओलंपिक हॉकी टीम का नेतृत्व किया।

मिनेसोटा उत्तर सितारे

स्टीव ने इतिहास बनाने में मदद की, क्योंकि मिनेसोटा नॉर्थ स्टार्स एनएचएल में पहली टीम थी जिसने चार रूकी स्कोर 20 या अधिक गोल किए थे।

अग्रणी गोल स्कोरिंग अमेरिकी

1980-81 और 1981-82 NHL सीज़न के दौरान, स्टीव NHL में अमेरिकन को स्कोर करने वाला सक्रिय अग्रणी गोल था।

करियर के 100 गोल किए गए

स्टीव ने लॉस एंजिल्स किंग्स के साथ चार साल खेले, जहां वह 100 से अधिक करियर गोल करने वाले एनएचएल इतिहास में केवल 5 वें अमेरिकी बने।

अंतरराष्ट्रीय अनुभव

1976 की अमेरिकी ओलंपिक हॉकी टीम के सदस्य के रूप में, उन्होंने 52 गोल के साथ गोल स्कोरिंग में टीम का नेतृत्व किया। 1976 के ओलंपिक खेलों के दौरान, ऑस्ट्रिया के इन्सब्रुक में, स्टीव रूस के व्लादिमीर शाड्रिन के साथ छह मैचों में छह गोल के साथ, गोल किए गए गोल में टूर्नामेंट का नेतृत्व करने के लिए बंधे थे। 1983 में, स्टीव अमेरिकी राष्ट्रीय टीम के एक मूल्यवान सदस्य थे, जिन्होंने टोक्यो, जापान में विश्व आइस हॉकी चैम्पियनशिप जीती थी। स्टीव ने स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रिया के पेशेवर लीग में खेलने और कोचिंग के चार सत्र भी बिताए। 1983-84 स्विस सीज़न के दौरान, जबकि

ज़ुग में ईवीजेड के लिए खेलते हुए, स्टीव स्विस इतिहास में एकमात्र ऐसे हॉकी खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने प्रो गेम में सात गोल किए। स्विट्जरलैंड में एक खिलाड़ी के रूप में अपने दो सत्रों के दौरान, स्टीव ने 56 खेलों में 61 गोल किए। 1976 में पोलैंड में विश्व आइस हॉकी चैम्पियनशिप के दौरान, स्टीव ने टीम यूएसए को नौ खेलों में चार गोल और पांच सहायता के साथ स्कोरिंग में नेतृत्व किया। स्टीव 1979 की टीम यूएसए विश्व चैम्पियनशिप के प्रारंभिक रोस्टर में वियना, ऑस्ट्रिया और 1981 कनाडा कप टीमों में भी थे, लेकिन उन्होंने अपने ग्रीष्मकालीन हॉकी शिविर को संचालित करने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया।